Ganeshotsav
Ganesh Aarti Bhajan - Hanuman Chalisa - Download APP Now - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel -

आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से अभेद्य होगा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Srikashi Vishwanath Dham Will Be Impenetrable with Modern Security Equipment)

आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से अभेद्य होगा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम
श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की भव्य संरचना देखने आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या और क्षेत्रफल 5000 वर्ग मीटर से बढ़कर 50 हजार वर्ग मीटर होने के कारण सुरक्षा में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है।
सुरक्षा एजेंसियों ने देश की सीमाओं की सुरक्षा में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से यहां की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने का फैसला किया है। उच्च स्तरीय सुरक्षा का खाका तैयार कर प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इसकी मंजूरी मिलते ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा आधुनिक उपकरणों से अभेद्य कर दी जाएगी।

अब स्कैनिंग के बाद ही कोई भी वाहन धाम के नजदीक पहुंच सकेगा। स्कैनिंग मशीन यह पता लगाएगी कि वाहन में कोई विस्फोटक, बम, हथियार आदि है या नहीं। मोबाइल टैब, लैपटॉप आदि की भी स्क्रीनिंग होगी। धाम के आसपास ड्रोन उड़ाने पर पहले से ही प्रतिबंध है। अब एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगाया जाएगा। निगरानी के लिए गंगा में 50 फीट ऊंचे 20 वॉच टावर और गश्ती नौकाएं तैनात की जाएंगी। इस साल अब तक 19 जून तक यानी 171 दिनों में 3.11 करोड़ से ज्यादा भक्त बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

Srikashi Vishwanath Dham Will Be Impenetrable with Modern Security Equipment in English

Vishwanath Dham will be impenetrable with modern security equipment, now any vehicle will be able to reach near the Dham only after scanning.
यह भी जानें

News Baba Vishwanath NewsModern Security Equipment NewsKashivishwanathdham NewsVaranasi NewsKashivishwanath NewsKashivishwanathmandir NewsBabavishwanath News

अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Whatsapp Channelभक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस हिंदी न्यूज़ को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।

जन्माष्टमी 2024: मुंबई इस्कॉन को फूलों और रोशनी से सजाया गया

भगवान श्री कृष्ण का जन्म सोमवार को मुंबई इस्कॉन में धूमधाम से मनाया जायेगा। मंदिर को फूलों और रोशनी से सजाया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी व्यवस्था की गयी है।

बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी 2024 के दिन दर्शन कार्यक्रम

बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी दर्शन शेड्यूल, जानें दर्शन, भोग और आरती का समय।

Hanuman Chalisa -
Ganesh Aarti Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP