Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel
Ganesh Aarti Bhajan - Hanuman Chalisa - Download APP Now - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel -

जन्माष्टमी 2024: मुंबई इस्कॉन को फूलों और रोशनी से सजाया गया (Janmashtami 2024: Mumbai Iskcon Decorated with Flowers and Lights)

जन्माष्टमी 2024: मुंबई इस्कॉन को फूलों और रोशनी से सजाया गया
भगवान श्री कृष्ण का जन्म सोमवार को मुंबई इस्कॉन में धूमधाम से मनाया जायेगा। मंदिर को फूलों और रोशनी से सजाया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी व्यवस्था की गयी है।
मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। रात्रि में 108 कलशों से भगवान श्रीकृष्ण का महाभिषेक किया जाएगा और 108 आरती की जाएगी। इसके अलावा धार्मिक कार्यक्रमों की श्रृंखला भी आयोजित की जाएगी, जिसमें श्री कृष्ण लीला, श्रीमद्भागवत कथा, कीर्तन और प्रवचन शामिल हैं। भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं को झांकियों के माध्यम से दर्शाया जाएगा और भक्तों के बीच प्रसाद वितरण की व्यवस्था की जाएगी।

भक्ति और संगीत का संगम होगा
धार्मिक संस्थाओं ने भी जन्माष्टमी के त्योहार को भव्य बनाने के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इन आयोजनों में प्रसिद्ध गायकों और कलाकारों की प्रस्तुतियाँ शामिल हैं।

Janmashtami 2024: Mumbai Iskcon Decorated with Flowers and Lights in English

The birth of Bhagwan Shri Krishna will be celebrated with great pomp in Mumbai ISKCON on Monday. The temple is decorated with flowers and lights. Cultural programs have also been arranged.
यह भी जानें

News Janmashtami 2024 NewsShri Krishna Janmashtami NewsMangala Aarti Darshan NewsMumbai Iskcon NewsBanke Bihari Ji NewsDarshan Timing NewsShri Banke Bihari Mandir NewsVrindavan News

अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Whatsapp Channelभक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस हिंदी न्यूज़ को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

Hanuman Chalisa -
Ganesh Aarti Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP