Pitru Paksha | Kanagat 2024
Hanuman Chalisa - Download APP Now - Om Jai Jagdish Hare Aarti - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel -

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ (BAPS Shri Swaminarayan Mandir vandalised in Melville New York)

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़
न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।
सफ़ोल्क पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति ने मेलविले में एक हिंदू मंदिर के रास्ते और चिन्ह पर धमकी भरे और अपमानजनक हिंदू विरोधी संदेश स्प्रे-पेंट कर दिए, जिससे नुकसान हुआ। सफ़ोल्क काउंटी पुलिस घृणा अपराध इकाई के जासूस आपराधिक शरारत घटना की घृणा अपराध के रूप में जांच कर रहे हैं।

इस बीच, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है और इस कृत्य को "अस्वीकार्य" बताया है। यह मामला अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष उठाया गया है। एक्स पर एक पोस्ट में, महावाणिज्य दूतावास ने लिखा, “न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; वाणिज्य दूतावास @IndiainNewYork समुदाय के संपर्क में है और इस जघन्य कृत्य के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मामला उठाया है।

मेलविले, न्यूयॉर्क में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर ने इसे "नफरत" और "असहिष्णुता" का एक और कृत्य बताते हुए एक बयान में कहा, "दुर्भाग्य से, यह एक अलग घटना नहीं है। पूरे उत्तरी अमेरिका में विभिन्न हिंदू मंदिरों में अपवित्रता के ऐसे ही कृत्य हुए हैं।” इसके अलावा, कुछ अमेरिकी सांसदों के साथ समुदाय के सदस्य आज शांति और एकता के लिए प्रार्थना करने के लिए अपमान स्थल पर एकत्र हुए और उन्हें अमेरिकी प्रतिनिधि निक लालोटा, अमेरिकी प्रतिनिधि सहित लॉन्ग आइलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले स्थानीय, राज्य और संघीय नेताओं ने समर्थन दिया। टॉम सुओज़ी।

यह पहली बार नहीं है कि बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर पर हमला हुआ है। कुछ महीने पहले कनाडा के एडमॉन्टन में भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं।

BAPS Shri Swaminarayan Mandir vandalised in Melville New York in English

The BAPS Shri Swaminarayan Temple in Melville, New York was vandalized on Monday and hate messages were scrawled on the temple's sign outside the entrance and on the driveway.
यह भी जानें

News Baps Shri Swaminarayan Mandir NewsMelville New York NewsBaps Hindu Mandir NewsConsecration Ceremony Of Baps Hindu Mandir NewsMahant Swami Maharaj NewsBaps Hindu Temple News

अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Whatsapp Channelभक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस हिंदी न्यूज़ को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

Hanuman Chalisa -
Om Jai Jagdish Hare Aarti -
×
Bhakti Bharat APP