Hanuman Chalisa
Ganesh Aarti Bhajan - Hanuman Chalisa - Download APP Now - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel -

बागेश्वर धाम सरकार ने इस्कॉन दिल्ली में गोपाल कृष्ण गोस्वामी से की मुलाकात: क्या हैं चर्चा के प्रसंग (Bageshwar Dham Sarkar meets Gopal Krishna Goswami at ISKCON Delhi: What are the points of discussion)

बागेश्वर धाम सरकार ने इस्कॉन दिल्ली में गोपाल कृष्ण गोस्वामी से की मुलाकात: क्या हैं चर्चा के प्रसंग
सनातन धर्म प्रचारक और कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ बाबा बागेश्वर के साथ देश के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा भी मौजूद रहे. डॉ. विवेक बिंद्रा अपने निजी कार्य के सिलसिले में बाबा बागेश्वर से मिले थे, इसलिए उन्होंने व्यक्तिगत रूप से महाराज जी को इस्कॉन आने का निमंत्रण दिया, जिसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी उनके निमंत्रण को स्वीकार करते हुए इस्कॉन पहुंचे।
बाबा बागेश्वर सरकार को इस्कॉन के संस्थापक प्रभुपाद जी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। साथ ही वर्तमान में इस्कॉन के प्रभारी पूज्य श्री गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज से मुलाकात कर उनका स्नेहपूर्ण आशीर्वाद प्राप्त किया।

❀ पूज्य श्री महाराज जी से चर्चा के दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा, “भगवान्, हम चाहते हैं कि गीता का ज्ञान पूरे भारत में फैले। इसके लिए पूरे देश में जिलेवार गीता पाठ की परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए और इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले व्यक्ति को ई-बाइक उपहार में दी जानी चाहिए। इससे लोगों में गीता पढ़ने और पढ़ाने की चाहत पैदा होगी और आने वाले समय में हर घर से गीता पढ़ाने वाला शिक्षक निकलेगा।
❀ डॉ. बिंद्रा के साथ रहते हुए बाबा बागेश्वर महाराज ने इस्कॉन में उपस्थित सभी लोगों से मुलाकात की। इस मौके पर भगवत गीता के प्रचार-प्रसार और गीता ज्ञान को आम जनता तक पहुंचाने पर चर्चा की गई और सनातन धर्म की रक्षा का संकल्प लिया गया
❀ डॉ. बिंद्रा ने बागेश्वर धाम सरकार उर्फ ​​धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज को मंदिर परिसर का भ्रमण कराया। साथ ही मंदिर की भव्यता और सुंदरता के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान बाबा बागेश्वर सरकार ने मंदिर में रखी सबसे बड़ी गीता के दर्शन किए।
❀ जब धीरेंद्र शास्त्री प्रभु श्री गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज जी से मिले तो उन्होंने कहा कि डॉ. बिंद्रा ने मुझे आपके पास लाने में रामसेतु का काम किया है। जिस तरह विभीषण लंका में फंसे थे तो हनुमान जी की कृपा से उन्हें भगवान राम का आशीर्वाद पाने का मौका मिला, उसी तरह आज डॉ. बिंद्रा की मदद से मैं आपका आशीर्वाद पाने में सफल हुआ हूं। मेरे लिए वह हनुमान से कम नहीं हैं।'

Bageshwar Dham Sarkar meets Gopal Krishna Goswami at ISKCON Delhi: What are the points of discussion in English

Sanatan Dharma preacher and narrator Dhirendra Krishna Shastri Maharaj reached the ISKCON temple located East of Kailash, Delhi. On this occasion, along with Baba Bageshwar, the country's well-known motivational speaker Dr. Vivek Bindra was also present with him. Dr. Vivek Bindra had met Baba Bageshwar in connection with his personal work, so he personally invited Maharaj ji to come to ISKCON, after which Dhirendra Krishna Shastri ji reached ISKCON accepting his invitation.
यह भी जानें

News Bageshwar Dham Sarkar NewsGopal Krishna Goswami NewsISKCON Delhi NewsDhirendra Krishna Shastri NewsSanatan Dharma NewsISKCON Temple East Of Kailash NewsDr. Vivek Bindra NewsPrabhupada Ji News

अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Whatsapp Channelभक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस हिंदी न्यूज़ को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

Hanuman Chalisa -
Ganesh Aarti Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP