Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel
Hanuman Chalisa - Download APP Now - Om Jai Jagdish Hare Aarti - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel -

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार (Baba decorated in the form of Shri Ganesh in Mahakal Bhasma Aarti)

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार
गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।
सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान भी बाबा महाकाल का श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया। आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि सोमवार को श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल सुबह चार बजे उठकर भक्तों को दर्शन दिए, जिसके बाद धूमधाम से बाबा महाकाल की भस्म आरती की गई।

आज बाबा महाकाल का पुत्र रूप में शृंगार देखकर भक्त बहुत प्रसन्न हुए। आज भगवान का विशेष शृंगार कर उन्हें नया मुकुट पहनाया गया और फिर महानिर्वाणी अखाड़े के माध्यम से बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई। इस दौरान बाबा महाकाल का भांग से श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया, जिसका लाभ हजारों श्रद्धालुओं ने लिया।

Baba decorated in the form of Shri Ganesh in Mahakal Bhasma Aarti in English

During Ganeshotsav, Baba Mahakal is being decorated in the form of Shri Ganesha every day in the world famous Shri Mahakaleshwar Temple. In Bhasmarti, the form of Shri Ganesh is being created sometimes from bhang and sometimes from mawa and worship materials.
यह भी जानें

News Bhagwan Ganesh NewsTrayodashi Bhadrapada Shukla Paksha NewsUjjain Baba Mahakal NewsShri Mahakaleshwar NewsBhasma Aarti NewsBhagwan Mahakal NewsMahakaleshwar Jyotirlinga NewsCity Of Mahakal NewsBhagwan Shiv News

अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Whatsapp Channelभक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस हिंदी न्यूज़ को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

Hanuman Chalisa -
Om Jai Jagdish Hare Aarti -
×
Bhakti Bharat APP