विंध्याचल धाम: विंध्य धाम में देशभर से आए श्रद्धालु, मंगला आरती के साथ ही उमड़ी भक्तों की भीड़ (Vindhyachal Dham: Devotees from All over the Country Came to Vindhya Dham, Crowd of Devotees Gathered along with Mangala Aarti)

विंध्यधाम में चल रहे चैत्र नवरात्र मेले के छठे दिन विंध्याचल मंदिर में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंचे। अष्टभुजा पहाड़ी पर स्थित मां अष्टभुजी देवी और काली खोह पहाड़ी पर स्थित महाकाली मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने मां विंध्यवासिनी माता के कात्यायनी स्वरूप की पूजा-अर्चना की। मंगला आरती के बाद शुरू हुआ दर्शन-पूजन लगातार जारी है। हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने माता दरबार पहुंचकर सुख-समृद्धि की कामना की।देवी मां की पूजा से पहले श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान किया। मां विंध्यवासिनी के झांकी दर्शन गर्भगृह की ओर जाने वाली सड़क पर लगी लंबी कतार को देखकर अधिकतर श्रद्धालु झांकी से ही मां विंध्यवासिनी की एक झलक पाकर धन्य हो गये।
Vindhyachal Dham: Devotees from All over the Country Came to Vindhya Dham, Crowd of Devotees Gathered along with Mangala Aarti - Read in English
Devotees from every corner of the country reached Vindhyachal Temple on the sixth day of Chaitra Navratri fair going on in Vindhyadham.
News Vindhyachal Darshan NewsChaitra Navratri NewsShaktipeeth NewsMata Temple NewsNavratri NewsDurga Puja NewsShaktipeeth News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।