तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि! (Tirupati laddu Controversy: Lab reports confirm lard, tallow in ghee!)

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था। केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त एनडीडीबी की प्रयोगशाला ने इस बात की पुष्टि की है कि लड्डू बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में जानवरों की चर्बी होती है। अयोध्या भेजे गए तिरूपति के लड्डू?
यह जानकारी सामने आने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि क्या इस साल की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के लिए भी तिरूपति के लड्डू भेजे गए थे. दरअसल, उस वक्त मीडिया में कई ऐसी खबरें छपी थीं जिनमें कहा गया था कि इस त्योहार को खास बनाने के लिए प्रसिद्ध तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने एक लाख छोटे-छोटे लड्डू अयोध्या भेजने का फैसला किया है।

हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने राम मंदिर उत्सव के दौरान लड्डू भेजे थे या नहीं।

लैब टेस्ट में पशु वसा के दावे की पुष्टि
इस मुद्दे पर, नमूने की तारीख 9 जुलाई, 2024 थी और लैब रिपोर्ट 16 जुलाई की थी। इस रिपोर्ट में घी के नमूने में पशु वसा, लार्ड (सुअर की चर्बी) और मछली के तेल की मौजूदगी का दावा किया गया है।
Tirupati laddu Controversy: Lab reports confirm lard, tallow in ghee! - Read in English
The controversy that erupted after fat was allegedly found in Tirupati Balaji is showing no sign of stopping. Andhra Chief Minister Chandrababu Naidu had claimed that, during the YSRCP regime, animal fat was used in Tirumala Laddu Prasadam.
News Tirupati Laddu Controversy NewsTirupati Balaji Temple NewsLord Venkateswara NewsTirumala Tirupati Devasthanam NewsBalaji Temple News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।