आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से अभेद्य होगा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Srikashi Vishwanath Dham Will Be Impenetrable with Modern Security Equipment)

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की भव्य संरचना देखने आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या और क्षेत्रफल 5000 वर्ग मीटर से बढ़कर 50 हजार वर्ग मीटर होने के कारण सुरक्षा में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है।सुरक्षा एजेंसियों ने देश की सीमाओं की सुरक्षा में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से यहां की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने का फैसला किया है। उच्च स्तरीय सुरक्षा का खाका तैयार कर प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इसकी मंजूरी मिलते ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा आधुनिक उपकरणों से अभेद्य कर दी जाएगी।

अब स्कैनिंग के बाद ही कोई भी वाहन धाम के नजदीक पहुंच सकेगा। स्कैनिंग मशीन यह पता लगाएगी कि वाहन में कोई विस्फोटक, बम, हथियार आदि है या नहीं। मोबाइल टैब, लैपटॉप आदि की भी स्क्रीनिंग होगी। धाम के आसपास ड्रोन उड़ाने पर पहले से ही प्रतिबंध है। अब एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगाया जाएगा। निगरानी के लिए गंगा में 50 फीट ऊंचे 20 वॉच टावर और गश्ती नौकाएं तैनात की जाएंगी। इस साल अब तक 19 जून तक यानी 171 दिनों में 3.11 करोड़ से ज्यादा भक्त बाबा के दर्शन कर चुके हैं।
Srikashi Vishwanath Dham Will Be Impenetrable with Modern Security Equipment - Read in English
Vishwanath Dham will be impenetrable with modern security equipment, now any vehicle will be able to reach near the Dham only after scanning.
News Baba Vishwanath NewsModern Security Equipment NewsKashivishwanathdham NewsVaranasi NewsKashivishwanath NewsKashivishwanathmandir NewsBabavishwanath News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।