Live: श्री राम कथा, सिरसागंज - Day 3 (Shri Ram Katha, Sirsaganj Firozabad)

परम पूज्य श्री अरविंद जी महाराज (महंत, बालाजी धाम आश्रम, आगरा) की ओजमयी वाणी में दिव्य श्रीमद भागवत कथा का 12 से 18 फ़रवरी 2024 तक चलेगी। श्रीमद भागवत कथा प्रसारण यू टूब प्लेटफ़र्म पर किया जाता है।
कथा स्थल - श्री राम कथा, गोपाल कुंज सोसाइटी, सिरसागंज फिरोजाबाद
कथा वाचक - परम पूज्य श्री अरविंद जी महाराजपरम पूज्य श्री अरविंद जी महाराज का परिचय -
श्री अरविंद जी महाराज का जन्म २२ फरवरी १९७४ को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से ग्राम में हुआ था। आपके पिताजी श्री भगवान् सिंह शर्मा जी ख्याति प्राप्त प्राचार्य थे और परम वैष्णव थे। श्री अरविंद जी महाराज १० वर्ष की अवस्था से ही भक्त एवं संतों के संपर्क में रहने लगे। श्री अरविंद जी महाराज ने २५ वर्ष की अल्पायु में ही प्रवचन करना प्रारम्भ कर दिया व आपने सन २००५ आगरा में श्री बालाजी धाम आश्रम की स्थापना की इस धाम में श्री महाराज जी द्वारा दरिद्र नारायण की सेवा, गौ सेवा, जरूरतमंद बालक बालिकाओं के लिए भोजन एवं वस्त्र सेवा पूर्ण वर्ष निरंतर की जाती है।
News Ram Katha NewsShri Ram Katha News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।