रामेश्वरम: महाशिवरात्रि पर करें रामनाथस्वामी मंदिर के दर्शन (Rameshwaram: Visit Ramanathaswamy Temple on Mahashivratri)

सनातन धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है। इस बार महाशिवरात्रि 08 मार्च को है। इस अवसर पर भक्त मंदिर जाकर भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं। अगर आप भी महाशिवरात्रि के दिन किसी मंदिर में जाने का प्लान बना रहे हैं तो रामनाथस्वामी मंदिर जाएँ। इस मंदिर में पूजा और दर्शन से साधक की हर मनोकामना पूरी होती है। आइये जानते हैं मंदिर के बारे में विस्तार से।रामनाथस्वामी मंदिर
रामनाथस्वामी मंदिर तमिलनाडु के रामेश्वरम के रामनाथपुरम जिले में स्थित है। यह 12 ज्योतिर्लिंग मंदिरों में से एक है। महाशिवरात्रि के मौके पर इस मंदिर में ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। इस त्योहार पर मंदिर को बहुत ही खूबसूरती से सजाया जाता है। मंदिर को एक पवित्र धार्मिक स्थान माना गया है। इस मंदिर को रामेश्वरम मंदिर के नाम से भी जाना जाता है।

मान्यता है कि इस मंदिर में पूजा और दर्शन करने से साधक को शुभ फल मिलता है और उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
Rameshwaram: Visit Ramanathaswamy Temple on Mahashivratri - Read in English
Visit Ramanathaswamy Temple on Mahashivratri. It is believed that by worshiping and visiting this temple, the seeker gets auspicious results and all the wishes are fulfilled.
News Rameshwaram NewsShiv Temple NewsRamanathaswamy Temple NewsMahashivratri NewsKrishna Paksha Chaturdashi News12 Jyotirlinga Temples NewsRameshwaram Temple NewsBhagwan Ram NewsAgniteertham News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।