तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण (Purification in Tirumala Tirupati Temple after Tirupati Laddu Controversy)

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है। 'शांति होम पंचगव्य प्रोक्षण' के नाम से जाने जाने वाले इस अनुष्ठान का उद्देश्य भगवान वेंकटेश्वर स्वामी से क्षमा मांगना था और इसमें लगभग चार घंटे तक मंत्रों का जाप करना शामिल था।यह विवाद लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मौजूद होने के आरोपों के इर्द-गिर्द घूमता है, जिससे पारंपरिक प्रसादम को पसंद करने वाले भक्तों में परेशानी पैदा हो गई है। बड़ी मात्रा में घी और अन्य सामग्रियों का उपयोग करके प्रतिदिन लगभग तीन लाख लड्डू तैयार किए जाते हैं, तमिलनाडु के डिंडीगुल में एक आपूर्तिकर्ता से घी की सोर्सिंग जांच के दायरे में आ गई है।

जैसे-जैसे मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच रहा है, कई लोग स्पष्टता और समाधान के लिए उत्सुक हैं। शुद्धिकरण पूजा में मंदिर के पुजारियों और टीटीडी अधिकारियों की भागीदारी अपने भक्तों की चिंताओं को दूर करने और अपने प्रसाद की पवित्रता में विश्वास बहाल करने के लिए मंदिर की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।
Purification in Tirumala Tirupati Temple after Tirupati Laddu Controversy - Read in English
The recent purification ritual at the Tirumala Tirupati temple, conducted amid the ongoing controversy over the Tirupati laddu, highlights the deep devotion of the community and their concern over the integrity of the temple's offerings.
News Tirupati Laddu Controversy NewsTirupati Balaji Temple NewsLord Venkateswara NewsTirumala Tirupati Devasthanam NewsBalaji Temple News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।