पुरी जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार 14 जुलाई को खोला जायेगा (Puri Jagannath Mandir Ratna Bhandar will be opened on 14th July)

पुरी जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति ने 14 जुलाई को श्रीमंदिर रत्नभंडार खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। साथ ही सरकार से सर्वसम्मति से 14 जुलाई को रत्नभंडार खोलने की अनुमति मांगी गई है। समिति ने इस संबंध में राज्य सरकार को पत्र लिखा है। वहीं, रत्न भंडार खोलने की प्रक्रिया और अलग-अलग तरीकों से आभूषणों की गिनती और निष्पादन के लिए दो प्रस्तावित एसओपी मंदिर प्रबंधन समिति को सौंपे गए हैं। समिति ने आवश्यक संशोधनों के साथ इसे राज्य सरकार की मंजूरी के लिए भेज दिया है।नवगठित रत्नभंडार निरीक्षण समिति की अनुशंसा पर गजपति महाराजा दिव्यसिंह देव की देखरेख में मंदिर प्रबंधन समिति की एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। इसमें रत्नभंडार निरीक्षण समिति द्वारा दिए गए विवरण और रत्नभंडार खोलने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई।

उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति रथ की देखरेख में रत्नभंडार निरीक्षण समिति की दो बार बैठकें हो चुकी हैं। समिति ने 14 जुलाई को रत्न भंडार खोलने का निर्णय लिया। यह भी निर्णय लिया गया कि यदि रत्न भंडार का ताला नहीं खोला गया तो उसे तोड़ दिया जायेगा।
Puri Jagannath Mandir Ratna Bhandar will be opened on 14th July - Read in English
Puri Jagannath Mandir Management Committee has approved the proposal to open Shrimandir Ratnabhandar on July 14.
News Puri Jagannath Mandir NewsShrimandir Ratnabhandar NewsBhagwan Jagannath NewsBhagwan Balabhadra NewsDevi Subhadra NewsJagannath Mandir News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।