मथुरा समाचार: जया एकादशी पर भक्तों ने किए बिहारीजी के दर्शन (Mathura News: Devotees visited Bihariji for Jaya Ekadashi)

जया एकादशी के अवसर पर सुबह से ही ब्रज में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। परिक्रमा मार्ग ठाकुरजी के जयकारों से गूंज उठा। वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह भक्तों ने बांकेबिहारी के साथ होली भी खेली। श्रद्धालुओं ने परिक्रमा भी लगाई। वृन्दावन की गलियां राधे-राधे के जयकारों से गूंजती रहीं।मथुरा के द्वारिकाधीश मंदिर में सुबह ही श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए पहुंचे। यहां ठाकुरजी का विशेष शृंगार किया गया। प्राचीन केशवदेव मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ ठाकुरजी के श्रीविग्रह की प्रतिष्ठा की गई। दिल्ली-हरियाणा समेत विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आए हैं।
Mathura News: Devotees visited Bihariji for Jaya Ekadashi - Read in English
On the occasion of Jaya Ekadashi, there was a flood of devotees in Braj since morning. The circumambulation route echoed with the cheers of Thakurji.
News Devotees Visited Bihariji For Jaya Ekadashi NewsVasant Panchami News40 Days Holi Mahotsav NewsThakur Ji NewsBanke Bihari Corridor NewsBanke Bihari Mandir NewsMathura News NewsBanke Bihari Ji NewsDarshan Timing NewsShri Banke Bihari Mandir NewsVrindavan NewsNidhivan News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।