काशी विश्वनाथ मंदिर: 12 जुलाई से शुरू होगा काशी द्वार का ट्रायल (Kashi Vishwanath Mandir: Trial of Kashi Dwar will start from July 12)

श्री काशी विश्वनाथ धाम में काशीवासियों के पृथक प्रवेश के लिए काशी द्वार बनकर तैयार है। नियमित आगंतुकों के लिए प्रवेश परीक्षण 12 जुलाई से शुरू होगा। पहले चरण में आगंतुकों को सुबह और शाम दो-दो घंटे के लिए नंदू फारिया गली से प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर की ओर से चार हजार नियमित लोगों को पास जारी किये गये हैं।बाबा विश्वनाथ के धाम में बाहरी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते काशीवासी लंबे समय से दर्शन-पूजन के लिए अलग लाइन लगाने की मांग कर रहे थे। इसे देखते हुए मंदिर प्रशासन ने स्थानीय लोगों के दर्शन-पूजन के लिए नंदू फारिया गली से काशीद्वार तैयार कराया है।

सावन माह में इसकी शुरुआत भी हो जायेगी। पहले चरण में नियमित लोगों को इसी गेट से दर्शन-पूजन कराकर इसका ट्रायल किया जाएगा। मंदिर की ओर से चार हजार दर्शनार्थियों को नियमित पास जारी किये गये हैं। नियमित लोगों को सुबह और शाम 4 से 5 बजे तक प्रवेश की अनुमति होगी।
Kashi Vishwanath Mandir: Trial of Kashi Dwar will start from July 12 - Read in English
Kashi Dwar is ready for separate entry of Kashi residents into Shri Kashi Vishwanath Dham. The admission trial for regular visitors will start from 12th July.
News Kashi Dwar NewsBaba Vishwanath NewsSawan NewsKashivishwanathdham NewsVaranasi NewsKashivishwanath NewsKashivishwanathmandir NewsBabavishwanath News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।