काशी अन्नपूर्णा मंदिर: स्वर्ण अन्नपूर्णा माता के दर्शन 10 नवंबर से शुरू होंगे (Kashi Annapurna Mandir: Darshan of Swarna Annapurna Mata will start from November 10)

शिव की नगरी काशी में अन्न-धन बरसाने वाली माता अन्नपूर्णा पहली बार पांच दिनों तक भक्तों पर अपनी कृपा बरसाएंगी। तिथियों के कारण स्वर्ण रूप अन्नपूर्णा का दर्शन पांच दिनों तक रहेगा। बाबा के आंगन में विराजमान मां अन्नपूर्णा का दर्शन 10 नवंबर से ही शुरू हो जाएगा।मंदिर के महंत शंकर पुरी ने बताया कि माता अन्नपूर्णा की स्वर्ण प्रतिमा के दर्शन धनतेरस से शुरू होंगे, जो 14 नवंबर तक चलेंगे। अन्नकूट की झांकी के बाद आधी रात को दर्शन-पूजन अगले साल तक बंद हो जाएगा। इस बार भक्त माता अन्नपूर्णा, मां भूमि देवी और रजत महादेव की स्वर्ण प्रतिमाओं के दर्शन कर सकेंगे। अभिजीत मुहूर्त में सुबह माता की पूजा और आरती के बाद खजाने की पूजा की जाएगी। काशीपुर अधिपति को अन्न और धन का दान करने वाली माता अन्नपूर्णा के दरबार में भी खजाना वितरित किया जाएगा।

इस बार धनतेरस 10 नवंबर से शुरू हो रही है, छोटी दिवाली 11 नवंबर को है, दिवाली 12 नवंबर को है और सोमवती अमावस्या 13 नवंबर को है. 14 नवंबर को अन्नकूट की झांकी सजाई जाएगी।
Kashi Annapurna Mandir: Darshan of Swarna Annapurna Mata will start from November 10 - Read in English
The darshan of the golden form Annapurna in Shiva's city Kashi will last for five days, the darshan will start from November 10.
News Kashi Annapurna Mandir NewsKashi NewsSwarna Annapurna Mata NewsChhoti Diwali NewsDiwali NewsSomvati Amavasya NewsAnnakoot NewsDhanteras NewsHindu Devotional Site NewsBhajan NewsHindu Festivals NewsAarti NewsKatha News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।