कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पुरे: दिव्य प्लाटो नाथ मंदिर के पास गिरा बम कभी नहीं फटा (Kargil Vijay Diwas completes 25 years: The bomb dropped near Divya Plateau Nath temple never exploded)

कारगिल शहर के पास लोकप्रिय मंदिर प्लाटो नाथ बाबा मंदिर कारगिल शहर के ढलान पर स्थित, इसने 1971 के युद्ध और 1999 के कारगिल युद्ध के बाद से संघर्ष क्षेत्र में तैनात सैनिकों को, विशेष रूप से बमबारी से बचाया है। विभिन्न युद्धों में मंदिर के आसपास कई बम गिरने के बावजूद, "स्थान के दिव्य आशीर्वाद" के कारण कोई भी विस्फोट नहीं हुआ है।पवित्र स्थल के पास तैनात सैनिकों का मानना ​​है कि मंदिर की सुरक्षात्मक आभा ने उन्हें नुकसान से बचाया है। अपनी 'चमत्कारी' शक्तियों के कारण, कारगिल में सेना और स्थानीय लोग इस मंदिर को अपना उद्धारकर्ता मानते हैं। दिवंगत बाबा के निर्देश पर मंदिर में भगवान शिव की पूजा की जाती है।
Kargil Vijay Diwas completes 25 years: The bomb dropped near Divya Plateau Nath temple never exploded - Read in English
Popular Temple near Kargil City Plateau Nath Baba located on the slopes of Kargil city, it has protected the soldiers.
News Kargil Vijay Diwas NewsKargil NewsPlateau Nath Baba Mandir NewsShivji NewsMahakaleshwar Jyotirlinga NewsBhagwan Shiv News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।