ज्ञानवापी मामला: वाराणसी अदालत ने ज्ञानवापी के अंदर हिंदू पुजारी को पूजा की अनुमति दी (Gyanvapi Case: Varanasi Court Allows Hindu Priest to Perform Puja inside Gyanvapi)

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट द्वारा हिंदू पक्ष को पूजा का अधिकार दिए जाने पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और श्री मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी ने खुशी जताई है और इसे सत्य की जीत बताया है। बुधवार को मीडिया को जारी बयान में श्री महंत रवींद्र पुरी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया।श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने कहा कि कोर्ट का फैसला हिंदुओं के पक्ष में आने पर वह जिला न्यायालय को धन्यवाद देना चाहते हैं. श्री महंत रवींद्र पुरी ने बताया कि तहखाने में हिंदू धर्म की पूजा सामग्री और कई प्राचीन मूर्तियां मौजूद हैं और वर्ष 1993 में तहखाने में मूर्ति पूजा की गई थी। इसके बाद पुजारियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। पूजा-अर्चना का अनुष्ठान भी बंद हो गया। तहखाने में पूजा की इजाजत देने के कोर्ट के फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

ज्ञानवापी प्राचीन काल से ही एक मंदिर रहा है
ज्ञानवापी परिसर के अंदर और बाहर देवी-देवताओं की मूर्तियां, हिंदू शिलालेख, दीवारों पर त्रिशूल के निशान और संस्कृत भाषा के लेखों से पता चलता है कि प्राचीन काल से ज्ञानवापी स्थल पर एक मंदिर रहा है। कोर्ट के फैसले पर कई संतों ने खुशी जताई है और इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है।
News Varanasi Court NewsCourt Allows Hindu Priest To Perform Puja NewsGyanvapi Case NewsAurangzeb NewsAsi NewsKashi Vishwanath Temple NewsJyotirling Adi Vishweshwar NewsHindu Temple NewsGyanvapi Campus NewsAdi Vishweshwar NewsMaharaja Vikramaditya News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।