गोरखनाथ मंदिर: बुढ़वा मंगल पर गोरखनाथ मंदिर में उमड़ी आस्था (Gorakhnath Temple: Faith increased in Gorakhnath Temple on Budhwa Mangal)

मकर संक्रांति के दूसरे मंगलवार बुढ़वा मंगल पर गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन-पूजन किया और आस्था का कलश चढ़ाया। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, भक्तों की भीड़ भी बढ़ती गयी। देर शाम तक बाबा को खिचड़ी चढ़ाने का सिलसिला जारी रहा। बुढ़वा मंगल पर खिचड़ी चलाने का महत्व मकर संक्रांति के समान ही है।ऐसे में जो भक्त मकर संक्रांति पर खिचड़ी चढ़ाने में सक्षम नहीं होते हैं, वे बुढ़वा मंगल के दिन यह अनुष्ठान करते हैं। इस मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने और उनकी सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किये थे। मंदिर के स्वयंसेवक श्रद्धालुओं की मदद कर रहे थे।
Gorakhnath Temple: Faith increased in Gorakhnath Temple on Budhwa Mangal - Read in English
A crowd of devotees gathered at Gorakhnath temple on Budhwa Mangal, the second Tuesday of Makar Sankranti.
News Gorakhnath Mandir NewsBudhwa Mangal NewsPanki Shri Panchmukhi Hanuman Temple NewsSankat Mochan NewsHanuman Mandir News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।