काशी: वैशाख पूर्णिमा पर काशी में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया (Kashi: Devotees took bath in Ganga in Kashi on Vaishakh Purnima)

वैशाख पूर्णिमा का पर्व आज काशी में धूमधाम से मनाया जा रहा है। गुरुवार की सुबह से ही काशी के दशाश्वमेध घाट समेत सभी प्रमुख घाटों पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। सुबह से ही श्रद्धालु गंगा स्नान कर दान-पुण्य कर रहे हैं। गंगा स्नान करने आये श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीम सतर्क है।वैशाख पूर्णिमा पर शहर के मंदिरों में भी विभिन्न अनुष्ठान किये जा रहे हैं।
Kashi: Devotees took bath in Ganga in Kashi on Vaishakh Purnima - Read in English
Devotees took bath in Ganga in Kashi on Vaishakh Purnima.
News Vaishakh Purnima NewsGanga NewsGanga Snan NewsGanga In Kashi NewsDashashwamedh Ghat NewsKashi NewsBaba Vishwanath NewsKashi Puradhipati Mahadev NewsKashivishwanathdham NewsVaranasi News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।