राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज (Braj Immersed in the Enthusiasm and Joy on Radha Ashtami 2024)

कान्हा के जन्मोत्सव के बाद पूरा ब्रज मंडल उनकी प्रिय शक्ति राधारानी के जन्मोत्सव में जुट गया है। राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जन्म के बाद श्रृंगार आरती पर राधारानी सोने, चांदी और हीरे से जड़ी पीली पोशाक पहनेंगी। इस ड्रेस की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। राधारानी को लाखों रुपये के आभूषण भी धारण कराए जाएंगे।किरातसुता के जन्मोत्सव को लेकर बरसाना उत्साह और उल्लास में डूबा हुआ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूर्वज शक्ति राधारानी का जन्म बुधवार को होगा। ऐसे में पूरा बरसाना रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर है। राधा के जन्मोत्सव को देखने के लिए सोमवार से ही भक्त श्रीजी के धाम पहुंचने लगे थे।

राधारानी के जन्मोत्सव के लिए मंगलवार को लाखों श्रद्धालु बरसाना पहुंचे। सुबह चार बजे राधारानी की प्रतिमा को चांदी के मंच और अष्टदल कमल में विराजित कर पंचामृत से अभिषेक किया गया है।
Braj Immersed in the Enthusiasm and Joy on Radha Ashtami 2024 - Read in English
On the occasion of Radha Janmotsav, Barsana has been decorated like a bride.
News Radha Ashtami 2024 NewsRadha Rani Mandir NewsBarsana Radha Rani Mandir NewsDarshan Timing NewsRadharani Temple NewsShri Banke Bihari Mandir NewsVrindavan News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।