एकम तिथि पर बाबा महाकाल का रुद्राक्ष की मालाओं से शृंगार हुआ (Baba Mahakal adorned with Rudraksh garlands on Ekam Tithi)

श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की एकम तिथि पर शुक्रवार तड़के भस्म आरती के दौरान 4 बजे मंदिर के पट खुलते ही गर्भगृह में स्थापित सभी भगवान की प्रतिमाओं का पूजन किया गया। आज के श्रृंगार में खास बात यह रही कि एकम तिथि और शुक्रवार के संयोग पर भस्म आरती में बाबा महाकाल का रुद्राक्ष, मखाना और फूल माला के साथ मावा और सूखे मेवे से श्रृंगार किया गया। बाबा महाकाल का पंचामृत और फलों के रस से जलाभिषेक किया गया। कपूर आरती के बाद बाबा महाकाल को नया मुकुट और मस्तकमाला धारण कराई गई।इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दिव्य दर्शन का लाभ उठाया. पूरा मंदिर परिसर बाबा महाकाल के जयकारों से गूंज उठा।
Baba Mahakal adorned with Rudraksh garlands on Ekam Tithi - Read in English
Today in Shri Mahakaleshwar Temple, on the Ekam Tithi of Jyeshtha Shukla Paksha, Baba Mahakal was decorated with Rudraksh rosary, Rudraksh, Makhana and Mawa-dryfruits.
News Ujjain Baba Mahakal NewsEkam Tithi NewsKapoor Aarti NewsShri Mahakaleshwar NewsSun NewsMoon NewsTripund NewsBilvapatra NewsBhasma Aarti NewsBhagwan Mahakal NewsMahakaleshwar Jyotirlinga NewsCity Of Mahakal NewsBhagwan Shiv News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।