भस्मारती में बाबा महाकाल ने तुलसी मोगरा की माला और सिर पर त्रिशूल धारण कर शृंगार किया (Baba Mahakal Adorned Wearing a Garland of Tulsi Mogra and Trishul Made on His Head in Bhasmarti)

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि पर शुक्रवार तड़के भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में स्थापित सभी भगवान की प्रतिमाओं का पूजन किया गया। बाबा महाकाल का पंचामृत और फलों के रस से जलाभिषेक किया गया। कपूर आरती के बाद बाबा महाकाल को नया मुकुट और मस्तक माला धारण कराई गई।खास बात यह रही कि अष्टमी तिथि और शुक्रवार के संयोग पर भस्म आरती में बाबा महाकाल का विशेष शृंगार किया गया। बाबा शिव के सिर पर त्रिशूल बनाया गया और उन्हें तुलसी और मोगरे की माला चढ़ाई गयी। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दिव्य दर्शन का लाभ उठाया।

राजस्थान के बीकानेर से आए पवन कुमार जोशी द्वारा श्री महाकालेश्वर मंदिर को 5 व्हीलचेयर दान की गईं। ज्ञातव्य है कि मंदिर प्रबंधन समिति दिव्यांगों और बुजुर्गों को मुफ्त दर्शन की सुविधा मुहैया कराती है।
Baba Mahakal Adorned Wearing a Garland of Tulsi Mogra and Trishul Made on His Head in Bhasmarti - Read in English
On the Ashtami Titi of Jyeshtha Shukla Paksha Trishul was made on the head of Baba Mahakal.
News Ujjain Baba Mahakal NewsAshtami Tithi Of Jyeshtha Shukla Paksha NewsTrishul NewsKapoor Aarti NewsShri Mahakaleshwar NewsSun NewsMoon NewsTripund NewsBilvapatra NewsBhasma Aarti NewsBhagwan Mahakal NewsMahakaleshwar Jyotirlinga NewsCity Of Mahakal NewsBhagwan Shiv News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।