बाबा महाकाल का राजर्षि श्रृंगार किया गया मखाने की माला पहनाया गया (Baba Mahakal was decorated as Rajarshi Shringar and garlanded with Makhana)

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि पर बुधवार तड़के चार बजे भस्म आरती के दौरान मंदिर के पट खुलते ही पुजारी ने स्थापित सभी भगवानों की प्रतिमाओं का पूजन किया गर्भगृह में भगवान महाकाल का पंचामृत और फलों के रस से जलाभिषेक किया।कपूर आरती के बाद बाबा महाकाल को नया मुकुट और मस्तक माला धारण कराई गई। आज के शृंगार में खास बात यह रही कि षष्ठी तिथि और बुधवार के संयोग पर भस्म आरती में बाबा महाकाल का राजसी स्वरूप में शृंगार किया गया, त्रिपुंड, चंद्र, तिलक और मखाने की माला से शृंगार किया गया और बाद में उन्हें वस्त्र ओढ़ाकर भस्म आरती की गई। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दिव्य दर्शन का लाभ उठाया।
Baba Mahakal was decorated as Rajarshi Shringar and garlanded with Makhana - Read in English
Baba Mahakal was decorated in Rajarshi Shringar in Shri Mahakaleshwar temple today on the sixth date of Jyeshtha Krishna Paksha
News Rajarshi Shringar NewsSixth Day Of Jyeshtha Krishna Paksha NewsMakhana Mala NewsShri Mahakaleshwar NewsSun NewsMoon NewsTripund NewsBilvapatra NewsBhasma Aarti NewsBhagwan Mahakal NewsMahakaleshwar Jyotirlinga NewsCity Of Mahakal NewsBhagwan Shiv News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।