प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा (Ayodhya First Deepotsav After Pran Pratishtha Will Held 28th to 31st October)

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा। इस वर्ष का समारोह आधुनिक प्रकाश व्यवस्था, लेजर शो और आतिशबाजी के साथ और भी भव्य होने वाला है, जो रामलला के श्री विग्रह की स्थापना के बाद एक महत्वपूर्ण अवसर है।इन उत्सवों के माध्यम से संघर्ष की लंबी अवधि से अपने प्राचीन गौरव के पुनरुद्धार के लिए अयोध्या के परिवर्तन पर प्रकाश डाला गया है। 2017 से, सरयू घाट दिवाली के दौरान एक केंद्रीय विशेषता रहा है, जहां रिकॉर्ड संख्या में दीपक जलाए जाते हैं। इस वर्ष का दीपोत्सव विशेष रूप से विशेष है क्योंकि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दृष्टिकोण के तहत कार्यक्रम का 8वां संस्करण होगा, और रामलला की मूर्ति की स्थापना के बाद पहला संस्करण होगा।

यह आयोजन न केवल अयोध्या के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व का जश्न मनाता है बल्कि इसकी ऐतिहासिक विरासत में एक नए अध्याय का भी प्रतीक है। यह इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे परंपरा और आधुनिकता एक साथ आकर वास्तव में यादगार चीज़ बना सकते हैं।
Ayodhya First Deepotsav After Pran Pratishtha Will Held 28th to 31st October - Read in English
The upcoming Deepotsav in Ayodhya sounds truly spectacular and historic! From October 28th to 31st, the city will be illuminated with over 25 lakh lamps across various ghats, including Ram Ki Paidi and Naya Ghat.
News Ayodhya News NewsDeepotsav NewsDarshan Period Of Ramlala NewsRam Lalla Pran Pratishtha Completed NewsRam Pran Pratishtha Utsav NewsAyodhya Ram Mandir News News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।

बाबा महाकाल भस्म आरती में हुआ श्री गणेश स्वरूप में शृंगार

गणेशोत्सव के दौरान विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में शृंगार किया जा रहा है। भस्मारती में कभी भांग से तो कभी मावा और पूजन सामग्री से श्रीगणेश का स्वरूप बनाया जा रहा है।

अबू धाबी में द फेयरी टेल इमर्सिव शो बीएपीएस हिंदू टेम्पल टूर का भव्य प्रीमियर

अबू धाबी (यूएई) में पहला हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान (बीएपीएस) मंदिर की अविश्वसनीय यात्रा को प्रदर्शित करने वाला एक अनोखा शो 'द फेयरली टेल' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

राधा अष्टमी 2024 में राधारानी के उत्साह और आनंद में डूबा ब्रज

राधा जन्मोत्सव के मौके पर बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

गणेश चतुर्थी पर चेन्नई में राम मंदिर की प्रतिकृति गणेश मूर्ति

परंपरा और उत्सव के अनूठे मिश्रण में, चेन्नई में तमिलनाडु भाजपा पदाधिकारियों और सदस्यों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर राम मंदिर की एक आकर्षक प्रतिकृति का अनावरण किया है।