काशी विश्वनाथ मंदिर में अन्नकूट महोत्सव (Annakoot Mahotsav at Kashi Vishwanath Mandir)

आज अन्नकूट महोत्सव के साथ धनतेरस पर खुलने वाले स्वर्णिम अन्नपूर्णा मंदिर के दरवाजे अगले साल धनतेरस तक भक्तों के लिए बंद रहेंगे। मंगलवार को अन्नकूट की झांकी सजाई गई। इसे देखने और अन्नकूट का प्रसाद चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। शहर भर के मंदिरों में एक लाख किलो से अधिक अन्नकूट का भोग लगाया जा रहा है। मंदिरों में लड्डुओं के पर्वत के साथ-साथ 56 प्रकार के प्रसाद भी चढ़ाए जाएंगे। गर्भगृह को विशेष रूप से बेसन के लड्डुओं से सजाया गया है।इसके बाद बाबा विश्वनाथ, महामृत्युंजय, गोपाल मंदिर, मणि मंदिर, राम जानकी मंदिर, काल भैरव, दुर्गा मंदिर, बटुक भैरव, कालिका मंदिर, अक्षयवट हनुमान मंदिर, विशालाक्षी देवी समेत सभी छोटे-बड़े मंदिरों में अन्नकूट की झांकी सजायी गयी है।
Annakoot Mahotsav at Kashi Vishwanath Mandir - Read in English
Annakoot tableau decorated in Kashi Vishwanath temple along with Annakoot festival
News Annakoot Festival NewsKashi Vishwanath Mandir NewsBaba Vishwanath NewsKashi Annapurna Mandir NewsKashi NewsSwarna Annapurna Mata NewsChhoti Diwali NewsDiwali NewsSomvati Amavasya NewsAnnakoot NewsDhanteras NewsHindu Devotional Site NewsBhajan NewsHindu Festivals NewsAarti NewsKatha News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्रि 2024 अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र 2024 की प्रतिपदा 3 अक्टूबर गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में कलश स्थापना करेंगे। इसके साथ ही दस दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू हो जायेगा।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा किया

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का दौरा किया।

तिरूपति लड्डू विवाद के बाद तिरुमला तिरूपति मंदिर में शुद्धिकरण

तिरूपति लड्डू पर चल रहे विवाद के बीच तिरुमला तिरूपति मंदिर में हाल ही में किया गया शुद्धिकरण अनुष्ठान, समुदाय की गहरी भक्ति और मंदिर के प्रसाद की अखंडता पर उनकी चिंता को उजागर करता है।

तिरूपति लड्डू विवाद: लैब रिपोर्ट में घी में चरबी और चर्बी की पुष्टि!

तिरूपति बालाजी में कथित तौर पर चर्बी मिलने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि, वाईएसआरसीपी शासन के दौरान, तिरुमाला लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

न्यूयॉर्क के मेलविले बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को तोड़फोड़ की गई और प्रवेश द्वार के बाहर मंदिर के चिन्ह और ड्राइववे पर नफरत भरे संदेश लिख दिए गए।