अगरतला बुद्ध मंदिर में बुद्ध पूर्णिमा मनाई गई (Agartala Buddha mandir celebrated Buddha Purnima)

अगरतला बुद्ध मंदिर ने गुरुवार को एक विशेष प्रार्थना सभा के साथ बौद्ध धर्म का सबसे पवित्र दिन, 2568वां बुद्ध पूर्णिमा मनाया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान बुद्ध के प्रति सम्मान व्यक्त करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए एकत्र हुए।प्रार्थना सभा पारंपरिक बौद्ध भजनों और प्रार्थनाओं के पाठ के साथ शुरू हुई। भक्तों ने अपनी भक्ति और कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर फूल, धूप और मोमबत्तियाँ भी अर्पित की।
Agartala Buddha mandir celebrated Buddha Purnima - Read in English
Agartala Buddha Temple celebrated the 2568th Buddha Purnima, the holiest day in Buddhism, with a special prayer meeting on Thursday.
News Agartala Buddha Mandir NewsBuddha Purnima NewsBuddhism NewsLord Buddha NewsSpecial Prayer Meeting NewsTripura News
अगर आपको यह हिंदी न्यूज़ पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहला दीपोत्सव 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगा

अयोध्या में आगामी दीपोत्सव वास्तव में शानदार और ऐतिहासिक लगता है! 28 से 31 अक्टूबर तक राम की पैड़ी और नया घाट समेत विभिन्न घाटों पर 25 लाख से अधिक दीपों से शहर को रोशन किया जाएगा।

बाबा महाकाल भस्म आरती में श्री गणेश स्वरूप में दिए दर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की प्रथमा तिथि बुधवार पर भक्तों को दर्शन देने के लिए श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया।

काशी में स्वर्णमयी महादुर्गा के दर्शन

आदिशक्ति महादुर्गा का स्वर्णिम स्वरूप भक्तों के लिए आनंददायक है। भक्तों ने दुर्गाकुंड में विराजमान मां कुष्मांडा के स्वर्णिम स्वरूप के दर्शन किये।

काशी विश्वनाथ धाम: अब षष्ठी तक विश्वनाथ धाम में दर्शन देंगे लड्डू गोपाल

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार लड्डू गोपाल और बाबा विश्वनाथ ने एक साथ भक्तों को दर्शन दिए। यह क्रम अब षष्ठी तक चलेगा।

भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे श्री महाकालेश्वर

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की दशमी पर आज बुधवार को सुबह 3 बजे विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रीगणेश स्वरूप में शृंगार किया गया।