गौरांग दास प्रभु (Gaurang Das Prabhu)


भक्तमाल | गौरांग दास प्रभु
अन्य नाम - एचजी गौरांग दास
गुरु - परम पूज्य राधानाथ स्वामी
आराध्य - भगवान कृष्ण
जन्मतिथि - 8 जुलाई
जन्म स्थान - भिलाई, बिहार
वैवाहिक स्थिति - अविवाहित
भाषा - अंग्रेजी, हिंदी
शिक्षा - बीटेक आईआईटी बॉम्बे
प्रसिद्ध - आध्यात्मिक गुरु, इस्कॉन मुंबई, महाराष्ट्र के प्रभागीय निदेशकगौरांग दास आईआईटी बॉम्बे से बी.टेक स्नातक हैं और इस्कॉन संगठन में राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं।

वह संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) पुरस्कार विजेता इको-विलेज समुदाय, गोवर्धन इकोविलेज के निदेशक और इस्कॉन चौपाटी मंदिर के सह-अध्यक्ष हैं। वह भक्तिवेदांत अनुसंधान केंद्र (बीआरसी), कोलकाता के ट्रस्टी और प्रशासनिक निदेशक के रूप में भी कार्यरत हैं।

वह एक प्रेरणादायक वक्ता हैं क्योंकि वैदिक ज्ञान को समसामयिक और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करने की अपनी विशेषज्ञता से वह आध्यात्मिकता को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं। उन्होंने विभिन्न सम्मेलनों में एक वक्ता के रूप में इस्कॉन का प्रतिनिधित्व किया है और पिछले दो दशकों में श्रीमद्भागवतम, भगवद गीता और अन्य ग्रंथों पर 10,000 से अधिक प्रवचन दिए हैं।
Gaurang Das Prabhu - Read in English
Gauranga Dasa is a B.Tech graduate from IIT Bombay and is serving in various capacities at national and global level in ISKCON organization.
Bhakt Gauranga Dasa BhaktRadhanath Swami BhaktSrila Prabhupada BhaktShri Gaur Gopal Das BhaktSwami Prabhupada BhaktChaitanya Mahaprabhu BhaktGauranga BhaktNitai BhaktVaishnavism BhaktGaudiya Math BhaktShri Krishna BhaktIskcon Bhakt
अगर आपको यह भक्तमाल पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

महंत स्वामी महाराज

परम पावन महंत स्वामी महाराज (स्वामी केशवजीवनदासजी) BAPS स्वामीनारायण संस्था के छठे और वर्तमान आध्यात्मिक गुरु हैं। महंत स्वामी महाराज ने 1961 में योगीजी महाराज से एक हिंदू स्वामी के रूप में दीक्षा प्राप्त की थी।

महंत अवैद्यनाथ

महंत अवैद्यनाथ एक भारतीय राजनीतिज्ञ और हिंदू उपदेशक थे। वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु और गुरु थे। उन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ एक भारतीय हिंदू साधु और भारतीय जनता पार्टी के राजनेता हैं जो उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। योगी जी अपने निर्वाचन क्षेत्र में काफी लोकप्रिय राजनेता हैं।

नीब करौरी बाबा

भक्तमाल | नीब करौरी बाबा | अपभ्रंश नाम - नीम करोली बाबा | वास्तविक नाम - लक्ष्मी नारायण शर्मा | आराध्य - श्री हनुमान जी

मुनि सुधासागरजी

मुनि श्री सुधासागर महाराज एक दिगंबर साधु हैं और अब जैन धर्म के प्रमुख गुरु हैं।। वह संत शिरोमणि 108 आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के जैन संघ का हिस्सा थे।